भोपाल। मध्य भारत वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन की शुक्रवार को स्वाराज भवन में पहली कार्यकारिणी की बैठक आयोजित की गई। बैठक में शहर के सभी प्रमुख मीडिया संस्थान के सदस्य शामिल हुए जिसमें इस बात पर जोर दिया गया कि पत्रकारों की सुरक्षा, स्वास्थ्य और बीमा जैसी योजनाओं का लाभ मिले साथ ही जो पत्रकार अधिमान्यता के लिए सालों से परेशान हैं उन्हे सरकार द्वारा कैसे अधिमान्यता दिलाई जाय इन सभी विषयों पर चर्चा की गई। बैठक में विधानसभा अध्यक्ष सीताशरण शर्मा और स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह ने भी हिस्सा लिया।

पत्रकारों को संबोधित करते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि इस वक्त पत्रकारों की विश्वनीयता पर सवाल खड़े हो रहे हैं जिसे कायम रखना बड़ी चुनौती है उन्होंने कहा कि इस संगठन के माध्यम से उम्मीद है कि पत्रकारिता पर लोगों का विश्वास बढ़ेगा और लोग खबरों को गंभीरता से लेंगे। वहीं स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह ने भी पत्रकारों को संबोधित किया और उन्होने पत्रकारों की कार्यशैली और हि मत की तारीफ करते हुए कहा कि पुलिस और पत्रकार एक ही गाड़ी के दो पहिए की तरह होते हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मीडिया का काम लोगों को जागरुक करना और जानकारी पहुंचाना है जिसके लिए पत्रकार कभी पीछे नहीं हटता वहीं पुलिस भी पत्रकारों की तरह रात दिन काम करके सबकी सुरक्षा सुनिश्चित करती है।

संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कृष्णमोहन झा ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि इस संगठन के माध्यम से पुराने पत्रकारों के साथ ही उभरते हुए पत्रकारों के लिए भी सुविधाएं मुहैया कराने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राजधानी से लेकर प्रदेश के सभी जिलों में संगठन को मजबूत करने के लिए सदस्यता अभियान चलाया जाएगा ताकि सदस्य ज्यादा हों तो उनकी सुरक्षा सुनिश्चत करने के लिए सरकार पर दबाव भी बनाने में मदद मिल सके। साथ ही उपाध्यक्ष झा ने सभी को विश्वास दिलाया कि  इस संगठन की नींव सभी पत्रकारों की सुरक्षा और बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराना है जिसके लिए सभी सदस्य संकल्पित हैं।

एकता समिति के उपाध्यक्ष एवं राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त रमेश शर्मा ने कहा कि पत्रकारिता के स्तर में लगातार गिरावट आ रही है। लोग अपने स्वार्थों के लिए इसका उपयोग कर रहे है। इसमें पारदर्शिता की आवश्यकता है। आईएफडब्ल्यूजे के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कृष्णमोहन झा ने प्रांतीय संयोजक अवधेश भार्गव को विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में आईएफडब्ल्यूजे में शामिल करने की घोषणा की। बैठक में राजेन्द्रा आगाल अध्यक्ष, अवधेश भार्गव प्रांतीय संयोजक, एनपी अग्रवाल राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य, अशोक त्रिपाठी राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य सचिन कासलीवाल राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य उपस्थित थे।